क्या है FONOMORE जिसकी मदद से आप दे सकते हैं पूरी दुनिया को प्रेरणा

By Career Keeda | Apr 08, 2020

विश्व में पहले ऐसे कभी देखने को नहीं मिला, एक  कोरोना वायरस जिसने पूरी दुनिया में महामारी मचा रखी है। पूरी दुनिया में अब तक 14 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो गए हैं और 82 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। भारत में इस संक्रमण की दर सबसे कम है। परंतु इसका मतलब यह नहीं कि भारत इस संकट से बचा हुआ है। यह वायरस भारत में बड़ी तेजी से अपने पैर पसार रहा है। 21 दिन के लिए भारत में लॉकडाउन है जिससे जो गलतियां बाकी देशों ने करी उसे भारत ना दोहराए। हमारे डॉक्टर, सफाई कर्मचारी, स्वास्थ्य विभाग के सभी लोग, पुलिसकर्मी, सरकार और पूरा देश एकजुट होकर इस वायरस से लड़ने के लिए एक साथ खड़ा हुआ है।

इस संकट की घड़ी में पूरी दुनिया को जो चाहिए वह है एक दूसरे का साथ, एक दूसरे की मदद, हौसला और प्रेरणा देने की शक्ति। भारत या पूरी दुनिया में जो लोग भी अपने घरों में बैठे हैं सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन कर रहे हैं इस संक्रमण से लड़ने में अपनी सहायता दे रहे हैं। आज हम आपको बताएंगे किस तरीके से आप अपने घरों से बिना बाहर निकले FONOMORE की मदद से अपने मित्रों, परिजनों, डॉक्टर और पूरी दुनिया को कैसे सिर्फ एक अपनी वीडियो के माध्यम से पूरी दुनिया को प्रेरणा और हौसला दे सकते हैं।

FONOMORE (फोनोमोर)  इसका मतलब है "गुम हो जाने का भय, अब और नहीं" जब आप अपने घरों में बैठे हैं तो आपको ऐसा लग रहा होगा कि जैसे आप दुनिया से बिछड़ से गए हैं अलग से हो गए हैं तो ऐसे में FONOMORE आपके लिए लेकर आया है एक माध्यम जिसके चलते आप अपनी एक छोटी सी वीडियो बनाकर इस पर डाल सकते हैं। जिसमें आप इन दिनों अपने घरों में क्या कर रहे हैं, किस तरीके से अपना समय बिता रहे हैं, कौन-कौन से नए और आधुनिक  काम कर रहे हैं। यह सब आप एक अपनी छोटी सी वीडियो बनाकर पूरी दुनिया को दिखा सकते हैं उन्हें प्रेरणा दे सकते हैं हौसला दे सकते हैं। उनकी इस संकट की स्थिति में आपकी एक छोटी सी मुस्कुराहट उनके लिए बहुत कारगर साबित हो सकती हैं।

क्या करना होगा आपको
FONOMORE.COM इस वेबसाइट पर जाकर आपको अपना नाम, उम्र, किस देश के आप निवासी हैं उसके साथ एक छोटी सी वीडियो उसके शीर्षक के साथ अपलोड करनी है। जिसमें आप दूसरों को यह संदेश देंगे कि आप कैसे घर बैठे इस लड़ाई में अपना सहयोग कर सकते हैं और अपने इस समय को कैसे उपयोग कर सकते हैं।

इस वेबसाइट पर लाखों लोगों की वीडियो मिल जाएगी जिसमें कि कुछ बड़े-बड़े राजनेताओं, विशेषज्ञ, डॉक्टर और पत्रकार भी शामिल हैं। विश्व के हर कोने से लोग अपनी वीडियो बनाकर इस दौरान इस वेबसाइट पर डाल रहे हैं आप भी डालिए और साझा करिए अपना कार्य और बढ़ाइए मनोबल उन लोगों का जो अपनी जान जोखिम में डालकर हम सबकी जान बचा रहे हैं।